पूर्णिया की महादलित बस्ती को मुस्लिम भीड़ ने लगाई आग, हिंदूओं को भगाना चाहते हैं मुसलमान

19 मई की रात बिहार के पूर्णिया जिले के बायसी थाना के  खपड़ा पंचायत के मझुवा गांव पर डेढ़ सौ से अधिक की संख्या में मुस्लिम भीड़ ने हमला कर दिया। मुस्लिम  भीड़ ने इस महादलित बस्ती के 1 दर्जन से अधिक घरों को आग लगा दी और लोगों को बेरहमी से पीटा, जिसमें बस्ती के चौकीदार की मृत्यु हो गईऔर लगभग 25 व्यक्ति घायल हुए हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 दलित बस्ती के लोगों के अनुसार दिन में झगड़ा हुआ था जिसके बाद प्रशासन ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया था, पर रात लगभग 11:30 बजे बड़ी तादाद में कई गांवों से मुस्लिम भीड़ वहां पर पहुंची और दलित बस्ती को 3 दिशाओं से  घेर लिया। मुस्लिम भीड़ पेट्रोल के गैलन और धारदार हथियारः तलवार फरसा आदि लेकर आए थी ।

मुस्लिम भीड़ ने काफी निर्दयता पूर्वक लोगों को मारा जिसमें दिनेश राय नाम के व्यक्ति की मृत्यु हो गई। दिनेश राय ने भागने की कोशिश की लेकिन भीड़ ने उन्हें खींच लिया और उनके सिर पर धारदार हथियार से वार कर दिया। इस वार दिनेश का सर फट गया और वे बेहोश होकर नीचे गिर पड़े जिसके बाद मुस्लिम भीड़ ने उन्हे लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा।

इस हमले की वजह यह बताई जा रही है कि आसपास के गांव के लोग महा दलितों के पीडब्ल्यूडी में बसने से नाराज है। 2015 में भी इस प्रकार की घटना हुई थी जिसमें कई दलित घर जला दिए थे।

 पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी आरोपियों के लिए छापेमारी की जा रही है, उम्मीद करते हैं अन्य आरोपी भी जल्द गिरफ्तार हो जायेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *