आजमगढ़ – दलित लड़कियों से छेड़खानी करने से रोकने पर मुस्लिमों ने दलितों की बस्ती पर हमला किया

10 जून को आजमगढ़ जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर आयमां गांव में मुस्लिम समुदाय के समूह ने दलित बस्ती पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया जिसमें 12 से अधिक लोग घायल हो गए।

 

 

 मुस्लिम समुदाय के लोग ट्यूबवेल पर पानी लेने के लिए जाने वाले दलित लड़कियों के साथ छेड़खानी करते थे, 10 जून को भी उन्होंने दलित लड़कियों के साथ छेड़खानी की जिसके बाद दलित समुदाय और मुस्लिम समुदाय के बीच विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर मुस्लिम समुदाय ने लाठी-डंडों व धारदार हथियारों के साथ दलित बस्ती पर हमला कर दिया, उन्होंने महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ा, उनके साथ भी मारपीट की।

इस घटना की सूचना मिलते ही महाराजगंज थाना सहित कई थानों की पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंची, इस संबंध में पुलिस ने  परवेज, फैजान, नूर आलम, सदरे आलम, आरिफ, आमिर, आसिफ, अल्तमश, सोहेल और इनके अलावा 10 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अब तक 12 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एसपी त्रिवेणी सिंह को मामले में सख्ती से कार्यवाही ना करने पर फटकार लगाई, जिसके बाद एसपी ने महाराजगंज थाना अध्यक्ष अरविंद पांडे को निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *