‘लोन वुल्फ’ आतकीं साजिस नाकाम

सोमवार 25 नवंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम से तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया है।

आईएसआईएस से प्रभावित यह तीन आतंकवादी दिल्ली पर लोन वुल्फ हमला करने की साजिश रच रहे थे। दिल्ली स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 3 संदिग्ध आतंकवादियों-  रंजीत इस्लाम उर्फ रंजीत अली, मुकादिर इस्लाम और लुइत जमील को असम से गिरफ्तार किया है। उनकी टीम को खुफिया जानकारी मिली थी कि आईएस से प्रभावित ये आतंकवादी दिल्ली और असम में आतंकी हमले करने वाले हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये तीनों संदिग्ध आतंकवादी असम के गोवालपाड़ा जिले में लगने वाले रास मेला में धमाका करने वाले थे और उसके बाद उनका इरादा दिल्ली में आतंकवादी हमले कर तबाही और दहशत फैलाने का था।

ये तीनों आतंकवादी असम के ही निवासी हैं जिनमें लुइत जमील एक आधार सेंटर में सुपरवाइजर की नौकरी करता है, मुकादिर इस्लाम ड्राइवर है और रंजीत अली मछलियों का व्यवसाय करता है। तीनों संदिग्धों से पुलिस को एक तैयार आईईडी, 1 किलो विस्फोटक, बैटरी, 4 मोबाइल फोन और दो छोटी तलवारी मिली हैं। इसके अलावा उनके पास से भारी मात्रा में आईडी बनाने का सामान बरामद हुआ है।

आईएसआईएस की मैगजीन में लोन वुल्फ नाम की एक आतंकी हमले की रणनीति का जिक्र है। इस तरह की आतंकी हमले की रणनीति में भेड़िए की तरह अकेला हमला किया जाता है इसमें टीम नहीं होती । गिरफ्तार किए गए आतंकवादियों का दिल्ली में लोन वुल्फ हमले करने का इरादा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *