चिदंबरम गिरफ्तार – अब होगा न्याय?

कल रात जबर्दस्त ड्रामे के बाद आखिरकार सीबीआई ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को उनके जोर बाग स्थित घर से INX मीडिया केस में गिरफ्तार कर लिया है। पी चिदंबरम को अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है, उनको उनके आवास से गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया और उनकी मेडिकल जांच कराई गई।

मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने पी चिदंबरम द्वारा लगाई गई अग्रिम जमानत की अर्जी खारिज कर दी थी। इसके बाद पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत के लिए अर्जी लगाई, परंतु सुप्रीम कोर्ट ने उसकी सुनवाई के लिए शुक्रवार की तारीख दे दी। सुप्रीम कोर्ट से राहत ना मिलने और कानून के डर से गिरफ्तार होने से बचने के लिए पी चिदंबरम लगभग 27 घंटे अज्ञात रहे।

बुधवार की शाम पी चिदंबरम अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और 8:15 पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि वह कानून से नहीं भाग रहे हैं और उनके  खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद पी चिदंबरम अपने जोर बाग स्थित घर चले गए। सीबीआई की टीम दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ जोर बाग स्थित चिदंबरम के आवास पहुंची। सीबीआई की टीम ने मुख्य दरवाजा खटखटाया परंतु दरवाजा नहीं खोला गया, जिसके बाद सीबीआई के अधिकारी दीवार फांधकर के घर में प्रवेश कर गए और उन्हें गिरफ्तार कर सीबीआई मुख्यालय ले गए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *