आतंकी खतरे के कारण अमरनाथ यात्रा रुकी

जम्मू-कश्मीर (J & K) प्रशासन ने शुक्रवार को कश्मीर घाटी में आतंकी खतरे का हवाला देते हुए अमरनाथ यात्रा तीर्थयात्रियों के लिए एक सुरक्षा सलाह जारी की। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा को रोक दिया और तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को कश्मीर घाटी छोड़ने के लिए कहा।

 

 

कश्मीर घाटी में आतंकी खतरों के नवीनतम खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए, जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा जारी सुरक्षा सलाह में कहा कि अमरनाथ तीर्थयात्री और पर्यटक “घाटी में अपने प्रवास को तुरंत रोक सकते हैं और जल्द से जल्द लौटने के लिए आवश्यक उपाय कर सकते हैं” ।

 

सेना ने भी यह कहा कि पाकिस्तान के आतंकवादी “चल रही अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे हैं”।

आज पहले एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरबजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि सुरक्षा बल खुफिया सूचनाओं के बाद अमरनाथ यात्रा मार्ग की तलाश कर रहे हैं, खुफिया सूचनाओं में कहा गया है कि पाकिस्तान आधारित आतंकवादी तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों का उपयोग करके वार्षिक हिंदू तीर्थयात्रा को निशाना बना सकते हैं। पिछले तीन चार दिनों में, हमें इस बात की पुष्टि मिली है कि आतंकवादी अमरनाथ यात्रा को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं। सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मार्गों पर गहन तलाशी ली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *