योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मेरठ जिले से 150 हिंदू परिवारों के ‘पलायन’ में जांच के आदेश दिये

मेरठ में लगभग 150 हिंदू परिवारों को अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया है। परिवारों का दावा है कि उन्हें उनके घरों को छोड़ने के लिए डराया गया और मजबूर किया गया। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। यह मुद्दा एक भाजपा नेता द्वारा मुस्लिम बहुल क्षेत्र से हिंदू परिवारों के कथित पलायन पर शिकायत दर्ज कराने के बाद सामने आया।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ जिले से 150 परिवारों के कथित पलायन की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह और अलीगढ़ आयुक्त को स्थिति और उचित कार्रवाई का जायजा लेने का निर्देश दिया है।
यह मुद्दा तब शुरू हुआ जब एक स्थानीय भाजपा नेता भावेश मेहता ने 11 जून को NAMO ऐप पर प्रह्लादनगर में मुस्लिम बहुल इलाके से 150 हिंदू परिवारों के कथित पलायन के बारे में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया है कि परिवारों को अपनी संपत्ति को औने-पौने दामों पर बेचने और कई अवांछित घटनाओं के बाद पलायन करने के लिए मजबूर किया गया। संपत्ति बेचने के बोर्ड अभी भी क्षेत्र के कई घरों के बाहर देखे जा सकते हैं।
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शिकायत का जायजा लिया और यूपी के मुख्यमंत्री के कार्यालय को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।
स्थानीय सांसद राजेंद्र अग्रवाल, जिन्होंने दावा किया कि अतीत में छोटी-छोटी घटनाएं हुई थीं, ने कहा कि अब प्रह्लादनगर में स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदाय के सदस्य हिंदुओं के साथ दुर्व्यवहार करते थे।
प्रह्लाद नगर में महिलाओं ने बताया कि इलाके में महिलाओं का उत्पीड़न और छेड.छाड़ आम बात हो गयी है।
क्षेत्र की महिलाओं ने बताया कि “जब तक हम पुरुष सदस्य के साथ नहीं होते, हम बाहर जाने से बचते हैं। हम पुलिस से शिकायत करते हैं लेकिन वे हमेशा मामले को शांत करते हैं। हमें उम्मीद है कि सरकार कुछ कदम उठाएगी और हमारे लिए जीवन को बेहतर बना सकती है” ।

One thought on “योगी आदित्यनाथ ने यूपी के मेरठ जिले से 150 हिंदू परिवारों के ‘पलायन’ में जांच के आदेश दिये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *