दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ में मारे गए 2 आतंकवादी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक जवान और दो आतंकवादी मंगलवार मारे गए।
वाघामा गांव में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया, जिसकी बाद में अस्पताल में मृत्यु हो गई । दो अन्य सैनिक भी घायल हुए हैं, उन्हें अस्पताल भेज दिया गया है।
राष्ट्रीय राइफल्स और विशेष ऑपरेशन समूह द्वारा  क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में  एक खुफिया जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई । मारे गए आतंकवादियों के शव अभी बरामद किए जायेगें। सेना ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और युद्ध के सामान मिले हैं।
सोमवार को, 44 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर केतन शर्मा मारे गए थे और मेजर राहुल वर्मा घायल हो गए थे, जिसने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में एक आतंकवादी को भी मार दिया था।
एक अलग घटना में, एक दर्जन के करीब सैनिक घायल हो गए जब एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) शाम को पुलवामा जिले में एक सेना के गश्ती दल के पास फट गया। सेना ने कहा कि अरिहल में विस्फोट में घायल हुए दो सैनिकों ने मंगलवार को दम तोड़ दिया।
सुरक्षा बलों ने इस वर्ष अब तक 113 आतंकवादियों को मार गिराया है, जिसमें कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी संगठनों के कुछ शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं। फरवरी के हमले के बाद, 85 आतंकवादी मारे गए हैं और 26 सुरक्षाकर्मी – जिनमें अचबल में मारे गए सेना के अधिकारी भी शामिल हैं – अपनी जान गंवा चुके हैं।
फरवरी में पुलवामा हमले के बाद सेना और अन्य बलों ने घाटी में सुरक्षा बढ़ा दी है, खासकर दक्षिण कश्मीर के उग्रवादी इलाके में। इन कदमों में प्रोटोकॉल में बदलाव शामिल हैं कि कैसे सैनिकों को इन क्षेत्रों में स्थानांतरित किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *