गाय की हत्या कर सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए , दिल्ली पुलिस द्वारा 25,000 रुपये का इनामी बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने पिछले बुधवार को इस साल मार्च में सांप्रदायिक हिंसा भड़काने के लिए एक व्यक्ति को गाय की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया।
आरोपियों की पहचान इमरान और तीन अन्य लोगों के रूप में की गई है, जिन्होंने इस साल होली के दिन उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हर्ष विहार में एक गाय को मार डाला था।
21 मार्च को हर्ष विहार के निवासियों को एक गाय और एक पशु भ्रूण के शरीर के अंग मिले, जिससे क्षेत्र में तनाव बढ़ गया। घटना के विरोध में कई लोगों ने हंगामा किया और सड़क पर भी उतरे।
पुलिस ने आरोपी के खिलाफ निम्नलिखित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है -Section 429 (Mischief by killing or maiming cattle), section 432 (Obstruction to public drainage), Section 153-A (Promoting disharmony) of IPC, section 11L (Mutilating animal) of Prevention of Cruelty to Animals Act and section 4 (Prohibition on slaughter of agricultural) of Delhi Agricultural Cattle Preservation Act ।
पिछले कुछ वर्षों में देश के विभिन्न हिस्सों से गाय से जुड़ी हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं।
अन्य तीन आरोपियों  – परवेज, लुकमान और इंसलाम को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था,  हालांकि, इमरान भागने में सफल हो गया था। पुलिस ने इमरान के ठिकाने की जानकारी के लिए 25000 रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *