योगी आदित्यनाथ ने प्रस्तुत किया अद्वितीय उदाहरण – स्टिंग ऑपरेशन में फंसे निजी सचिव गिरफ्तार

पिछले शुक्रवार की रात लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने यूपी राज्य के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर के निजी सचिव ओमप्रकाश कश्यप, खनन मंत्री अर्चना पांडेय के निजी सचिव एसपी त्रिपाठी और बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की गिरफ्तारी एसआईटी की सिफारिश पर की गई और मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद उनको जेल भेज दिया गया है।

 

अभी कुछ समय पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एडीजी लखनऊ – राजीव कृष्णा की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया था। और पिछले सप्ताह ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को अपने विभाग और कार्यालयों में भ्रष्टाचार के बारे में जागरूक रहने का निर्देश दिया था।

एक निजी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में खनन मंत्री अर्चना पांडेय के निजी सचिव एसपी त्रिपाठी सहारनपुर समेत 6 जिलों में खनन पट्टा दिलाने के लिए डील करते हुए पाए गए। एक दूसरे स्टिंग में स्टेट में बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के निजी सचिव संतोष अवस्थी किताबों का ठेका दिलाने के लिए डील करते हुए दिखाई दिए। इस स्टिंग ऑपरेशन में संतोष अवस्थी अपने हिस्से की मांग कर रहे थे। राज्य के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर के निजी सचिव ओमप्रकाश कश्यप भी स्टिंग ऑपरेशन में बेसिक शिक्षा विभाग में तबादले के लिए रिश्वत मांगते नजर आए थे। स्कूलों में बैग और ड्रेस की सप्लाई के ठेके के लिए मंत्री अनुपमा जायसवाल के पति से डील करने की बात करते हुए दिखाई दिए।

स्टिंग ऑपरेशन के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने तीनों मंत्रियों को तलब किया था। और तीनों मंत्रियों ने अपने निजी सचिवों के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए खुद मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था। राज्य सरकार ने इस मामले में तीनों निजी सचिवों को 27 दिसंबर को ही निलंबित कर दिया था। और उसी दिन उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर कर दी गई थी। जिसके बाद सरकार ने एसआईटी से 10 दिन में जांच रिपोर्ट मांगी थी। फिलहाल तीनों निजी सचिव गिरफ्तार किए जा चुके हैं और जेल में है।

2 thoughts on “योगी आदित्यनाथ ने प्रस्तुत किया अद्वितीय उदाहरण – स्टिंग ऑपरेशन में फंसे निजी सचिव गिरफ्तार

  1. gamefly free trial says:

    I am extremely inspired with your writing talents
    as neatly as with the format to your blog. Is that this a
    paid theme or did you modify it your self? Anyway stay up the excellent high
    quality writing, it is uncommon to peer a nice blog like
    this one nowadays..

  2. gamefly free trial says:

    My developer is trying to persuade me to move to .net from PHP.

    I have always disliked the idea because of the costs.

    But he’s tryiong none the less. I’ve been using
    WordPress on various websites for about a year and am concerned about
    switching to another platform. I have heard very good things about blogengine.net.
    Is there a way I can import all my wordpress content into it?
    Any kind of help would be really appreciated!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *