यूपी के रायबरेली के राम जानकी मंदिर के महंत की हत्या

कल यूपी के रायबरेली में ऊंचाहार के राम जानकी मंदिर के महंत प्रेमदास का शव मंदिर में लटका हुआ पाया गया। इससे पहले भी एक बार इस मंदिर के महंत की हत्या कर दी गई थी। पुलिस का कहना है कि महंत का वहीं के एक पी जी स्कूल के संस्थापक बैजनाथ मौर्य के साथ जमीन को लेकर विवाद था। और उस जमीन के विवाद के चलते ही महंत की हत्या की गई है। पुलिस ने महंत प्रेमदास की हत्या के आरोप में पी जी स्कूल के संस्थापक बैजनाथ मौर्य और राम जानकी मंदिर के पूर्व महंत स्वरूप दास समेत चार लोगों पर मुकदमा दायर किया है।

 

पर स्थानीय लोगों का आरोप है कि मंदिर के पुजारी को कुछ समय पहले ही स्थानीय मुसलमानों ने आरती और पूजा करने के लिए मना किया था और धमकी दी थी यदि ऐसा नहीं किया गया तो उसे मार देंगे। इससे पहले भी पिछले साल औरैया के मंदिर में दो साधुओं की बर्बरता पूर्ण हत्या कर दी गई थी उनकी जीभ तक काट ली गई थी, क्योंकि वे इलाके में गौ हत्या का विरोध करते थे। उस केस में पकड़े गए मुजरिम इलाके के मुस्लिम ही थे, जिन्होंने बताया कि वे साधु हमेशा गौ हत्या को लेकर विरोध करते रहते थे जो उन्हें पसंद नहीं था। इसलिए उन्होंने साधुओं की हत्या कर दी। गत वर्ष हरियाणा में भी इसी प्रकार करनाल के एक मंदिर में मुसलमानों की भीड़ ने मंदिर के पुजारियों पर हमला कर दिया, जिसमें दो पुजारी मारे गए। पिछले ही वर्ष इलाहाबाद के एक मंदिर में भी वहां के पुजारी का शव लटका हुआ पाया गया था।

इन सभी के बर्बरता पूर्ण हत्याओं में तफ्तीश के दौरान पुलिस ने यह शक जाहिर किया है कि यह एक सोची-समझी साजिश के तहत एक गिरोह का काम है, जो आइसिस की तर्ज पर इस प्रकार की हत्याएं कर रहा है, हिंदू समाज में दहशत फैलाने के लिए। फिलहाल रायबरेली के इस नृशंस हत्या में पुलिस जांच कर रही है।

5 thoughts on “यूपी के रायबरेली के राम जानकी मंदिर के महंत की हत्या

  1. mojang minecraft download says:

    Hi there! This post could not be written any better!
    Looking through this article reminds me of my previous roommate!
    He constantly kept talking about this. I’ll forward this post to him.
    Fairly certain he will have a good read. Thanks for sharing!

  2. how to download minecraft says:

    Magnificent beat ! I wish to apprentice while you amend your site, how
    can i subscribe for a weblog website? The
    account aided me a acceptable deal. I were tiny bit familiar of this your broadcast provided vivid clear concept

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *