दिल्ली – यूपी से N.I.A. ने 10 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

बुधवार को एनआईए ने दिल्ली और यूपी के 17 ठिकानों पर छापे मारकर 10 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये 10 आतंकवादी एक आतंकी संगठन हरकत – उल – हर्ब – ए – इस्लाम के हैं जो आईएसआईएस से प्रभावित है। एनआईए से प्राप्त जानकारी के अनुसार ये आतंकवादी दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य कई शहरों में भीड़ वाले इलाकों में सीरियल बम ब्लास्ट की तैयारी कर रहे थे। गिरफ्तार आतंकियों के पास से एनआईए को 100 मोबाइल, 135 सिम, देसी पिस्टल, तलवारें, रॉकेट लॉन्चर, बम बनाने का सामान, कई लैपटॉप, हार्ड डिस्क और 7.5 लाख कैश के अलावा कुछ जिहादी साहित्य भी मिला है।

इस आतंकवादी संगठन का मास्टरमाइंड मुफ्ती सुहैल; दिल्ली के जाफराबाद में रह रहा था। सुहैल अमरोहा की मस्जिद का मुफ्ती है। इस आतंकवादी संगठन में कई इंजीनियर, ऑटो ड्राइवर, मौलवी, कारोबारी और वेल्डर भी शामिल है। और सब की उम्र 20 से 30 वर्ष के बीच है।

गिरफ्तार आतंकवादी दिल्ली पुलिस और संघ मुख्यालय समेत कई बड़े प्रतिष्ठानों और कई दिग्गज नेताओं पर हमले की साजिश कर रहे थे। एनआईए ने दिल्ली में सीलमपुर, जाफराबाद में छापे मारे और यूपी में एटीएस के साथ मिलकर अमरोहा, हापुड़, मेरठ और लखनऊ में रेड डाले तब जाकर इन आतंकवादियों को धर दबोचा।

3 thoughts on “दिल्ली – यूपी से N.I.A. ने 10 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

  1. gamefly says:

    Amazing blog! Do you have any tips and hints for aspiring writers?
    I’m hoping to start my own website soon but I’m a little lost on everything.
    Would you advise starting with a free platform like WordPress or go for a paid option? There are so many choices out there that I’m totally confused
    .. Any recommendations? Thanks!

  2. minecraft for free says:

    Hello There. I discovered your weblog using msn. That
    is an extremely smartly written article. I will make sure
    to bookmark it and come back to learn more of your helpful information. Thank
    you for the post. I’ll certainly comeback.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *