पी एफ आई(PFI) पर लगेगा प्रतिबंध


केरल के विवादित कट्टर संगठन PFI – पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया, पर जल्द ही प्रतिबंध लगेगा। एन आई ए (NIA) ने अपनी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में गृह मंत्रालय को PFI पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव दिया है। एन आई ए (NIA) के अनुसार पी एफ आई देशहित के खिलाफ काम कर रहा है। PFI ने पिछले कुछ महीनों में केरल के अलावा अन्य राज्यों में भी अपना तेजी से विस्तार किया है। एनआईए की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 6 महीनों में पी एफ आई ने केरल के अलावा उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और राजस्थान में काफी बड़ी तादाद में सदस्य बनाए हैं और इस प्रक्रिया में पी एफ आई ने काफी रुपया भी लगाया है। पी एफ आई ने अपनी विस्तार प्रक्रिया में मुस्लिम कट्टरता को बढ़ावा देने वाला साहित्य भी बांटा है ।

 

 

एनआइए अभी केरल में आर एस एस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में जांच कर रहा है। इस मामले में जल्द ही अंतिम चार्जशीट दायर हो जाएगी। गृह मंत्रालय उसके तुरंत बाद ही पीएफआई संगठन पर प्रतिबंध लगाने की पहल कर सकता है ।केंद्रीय गृह मंत्रालय पीएफआई पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने में कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता। गृह मंत्रालय एनआईए की रिपोर्ट और विभिन्न कानूनी पहलुओं पर विचार कर रहा है मंत्रालय के अनुसार पीएफआई को अपनी पूरी बात रखने का समय दिया जाएगा

कुछ दिन पहले हुई गृह मंत्रालय की बैठक में एनआईए की रिपोर्ट पर समीक्षा हुई और उसमें माना गया कि संगठन की गतिविधियां संदिग्ध है परंतु पीएफआई पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने से पहले और पुख्ता आधार बनाने पर सहमति हुई।

5 thoughts on “पी एफ आई(PFI) पर लगेगा प्रतिबंध

  1. gamefly free trial says:

    I know this if off topic but I’m looking into starting my own weblog and was wondering what all
    is required to get setup? I’m assuming having a blog
    like yours would cost a pretty penny? I’m not very
    internet smart so I’m not 100% positive. Any recommendations or advice would be greatly appreciated.

    Thanks

  2. gamefly free trial says:

    Oh my goodness! Incredible article dude! Thanks,
    However I am going through issues with your RSS.
    I don’t know the reason why I cannot join it.

    Is there anybody getting identical RSS problems?

    Anyone who knows the answer will you kindly respond?
    Thanks!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *